सड़कों की हालत सुधारने को सरकार ने दी 40 लाख की सौगात

हिमाचल , 9 अक्टूबर (निजी पत्र प्रेरक )

उपमंडल में बरसात से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा। घुमारवीं की सड़कों की हालत सुधारने के लिए प्रदेश सरकार ने 40 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। पैसे स्वीकृत होने की पुष्टि खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने की है। काम होने से घुमारवीं की सड़कों पर सफर सुहाना होगा। जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों जमकर बरसात हुई है। बारिश से घुमारवीं की सड़कों की हालत दयनीय हो गई है। कई स्थानों पर ल्हारे गिर गये थे, डंगे ढ़ह गये हैं, तो कई सड़कों की नालियां टूट गई हैं।

पानी की निकासी को बनाई गई नालियों के टूटने से बारिश का पानी सड़कों पर बहने से कई सड़कों की टारिंग उखड़ गई है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्डे पड़ गये हैं। जिसके कारण वाहन चालकों को काफ ी दिक्कतें हो रही हैं। कई सड़कों पर तो चालक वाहनों को ले जाने से गुरेज कर रहे हैं। राहगीरों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। सड़कों की हालत खराब होने से वाहनों के कलपुर्जे टूट रहे हैं। इससे आॅपरेटरों को काफ आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। कई सड़कों की हालत इतनी खराब हो गई है कि यहां पर सफ र करना खतरनाक साबित हो रहा है। सड़कों की हालत बिगड़ने से इन पर सफर करने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। सफ र करते हुए लोगों को हिचकोले लग रहे हैं। जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं।

इससे लोगों को शीघ्र राहत मिलेगी।  बताते चलें कि लोक निर्माण विभाग घुमारवीं के अंतर्गत करीब 435 किलोमीटर सड़कों का जाल बिछा है। पहाड़ी इलाका होने के कारण अधिकांश सड़कें ग्रामीण इलाकों में पड़ती हैं। ढलानदार इलाका व बारिश अधिक होने के कारण घुमारवीं की सड़कों की हालत बिगड़ गई है। जिसके कारण सड़कों पर लोगों को सफर करना परेशानियों भरा है। बारिश से बिगड़ी सड़कों की हालत सुधारने के लिए सरकार ने 40 लाख रुपये स्वीकृत किये हैं। जिससे बारिश से खस्ता हाल हो चुकी सड़कों की हालत शीघ्र सुधरेगी। इससे घुमारवीं की सड़कों पर सफर सुहाना होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *