शिवम कॉटस्पिन में लगी आग, भारी नुकसान

हिमाचल , 10 अक्टूबर (निजी पत्र प्रेरक )

औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में धागा बनाने वाले एक प्रतिष्ठित उद्योग शिवम कोट्स्पिन में बीती देर रात आग लगने का मामला सामने आया है। उद्योग के गोदाम में लगी इस आग से एक ओर जहां कच्चा माल जल कर राख हो गया, वहीं आग की चपेट में आने से मशीनों को भी खासा नुक्सान हुआ है। हालांकि उद्योग में लगी आग से किसी के हताहत होने का कोई समाचार सामने नहीं आया है। लेकिन उद्योग प्रबंधन के अनुसार अगा लगने की वजह से करीब 1 करोड़ रुपए का नुक्सान आंका गया है। उद्योग में आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक कालाअंब-त्रिलोकपुर मार्ग पर खैरी में स्थित शिवम कोट्स्पिन उद्योग के गोदाम में वीरवार देर रात करीब डेढ़ बजे आग की लपटे उठने लगी। जिसकी सूचना मिलने पर दमकल विभाग कालाअंब मौके पर पहुंच गई। इस दौरान 4 गाड़ियों की मदद से दमकल विभाग को उद्योग में लगी आग को काबू पाने के लिए करीब 7 घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। जिसके चलते शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे आग पर काबू पा लिया गया।

हालांकि उद्योग में लगी आग पर पूरी तरह काबू पाने के लिए दमकल विभाग सुबह करीब 11 बजे तक मौके पर ही डटा रहा। उधर, इस संर्दभ में दमकल विभाग कालाअंब में तैनात लिडींग फॉयरमैन रामकुमार ने बताया कि बीती देर रात करीब डेढ़ बजे उद्योग में आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए गए थे। प्रारंभिक जांच में आग लगने कारण शॉट सर्किट होना पाया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *