‘युवा प्रेरणा दिवस’ कार्यक्रम में आज शिरकत करेंगे मनोहर लाल

हरियाणा , सितम्बर 17 (निजी पत्र प्रेरक )

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में फरीदाबाद के जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए आयोजित ‘युवा प्रेरणा दिवस’ कार्यक्र म में मुख्य अतिथि होंगे। इसका आयोजन ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री कार्यक्र म को संबोधित करेंगे तथा ‘आत्मनिर्भर भारत’ में युवाओं की भूमिका एवं भागीदारी को लेकर अपने विचार रखेंगे। आत्मनिर्भर भारत’ अभियान देश को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच है। उनकी इसी दूरदर्शी सोच और मिशन का समर्थन करते हुए विश्वविद्यालय ने 17 सितंबर का दिन ‘युवा प्रेरणा दिवस’ के रूप में मनाने की पहल की है। 

कुलपति ने बताया कि इस दिन विश्वविद्यालय ‘मोदी-फाइ विद बोस’ शीर्षक के साथ कॉर्पोरेट लीडर्स के लिए ऑनलाइन ग्लोबल टाउनहॉल (बैठक) का आयोजन करेगा। इसमें विश्वविद्यालय तथा संबद्ध कॉलेजों के विद्यार्थी डिजिटल माध्यमों से कार्यक्र म से जुड़ेंगे। कार्यक्र म का सीधा प्रसारण विश्वविद्यालय के यूट्यूब चैनल पर किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय के स्टार्ट-अप सेल में विद्यार्थियों द्वारा विकसित मोबाइल ऐप और ‘लोकल के लिए वोकल’ को प्रोत्साहित करने के लिए अगले 70 दिनों तक चलाये जाने वाले अभियान की शुरूआत भी करेंगे। यह अभियान 30 नवम्बर को प्रसिद्ध भारतीय वैज्ञानिक तथा वायरलैस कम्युनिकेशन के जनक जगदीश चंद्र बोस की जयंती तक चलाया जायेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *