मुंबई के कोच बांड ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान राहुल को रोकने के लिए बनाई ये खास योजना

दुबई , अक्टूबर 1 (निजी पत्र प्रेरक )

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बांड ने कहा कि आईपीएल के अगले मैच में उनकी टीम के निशाने पर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल होंगे। किंग्स इलेवन के कप्तान राहुल इस आईपीएल में जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दे रहे है। किंग्स के सलामी बल्लेबाज राहुल और मयंक अग्रवाल ने मौजूदा आईपीएल में अब तक एक-एक शतक और एक-एक अर्धशतक की बना चुके है।

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘लोकेश राहुल ने पिछले कुछ मैचों में हमारे खिलाफ रन बनाये हैं और वह शानदार खिलाड़ी हैं। लोकेश राहुल बेहतरीन खिलाड़ी है जो मैदान के चारों तरफ रन बनाता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम यह भी जानते हैं कि राहुल आमतौर पर बीच के ओवरों में समय लेता है, इसलिये यह शायद उस पर और उसके साथ खेलने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का अच्छा मौका हो सकता है।

हम उसे ऐसे क्षेत्र में रन नहीं बनाने देंगे जिसमें वह काफी मजबूत है। वह एक्स्ट्रा कवर पर काफी रन जुटाता है और फाइन लेग पर भी, हम उसे आउट करने की विशेष योजना बनायेंगे। ’’उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास बेहतरीन गेंदबाजी इकाई है, हमें सिर्फ उन पर दबाव बनाना होगा, लेकिन ध्यान रखना होगा कि उनके दो मुख्य बल्लेबाजों ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है।’’ बांड ने कहा, ‘‘अगर हम कुछ दबाव बना दें और इन खिलाड़ियों को जल्दी आउट कर दें तथा मध्यक्रम में शुरू में ही थोड़ा और दबाव बना दें तो हम उन्हें ज्यादा रन बनाने से रोक सकते हैं। ’’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *